Amazing Remedies to Remove Obstacles in Work

Remedies to Remove Obstacles in Work

 

कार्य बाधा का शमन करने के उपाय | Remedies to Remove Obstacles in Work

 

इस ब्लॉग के माध्यम से कार्य बाधाओं का शमन करने के उपाय (Karya Badha Shaman Ka Upay) आपके समक्ष प्रस्तुत हैं।  अत्यंत शुभ फल प्राप्त करने हेतु यह उपाय नियमपूर्वक श्रद्धा, विश्वास एवं  एकाग्रचित हो करने पर समस्त कार्य बाधाओं का नाश होता है।

तो आइये जानते हैं कि वह विशेष उपाय कौन से हैं:-

 

बुधवार के दिन प्रात: काल स्नान करें। फिर गणपति की मूर्ति या चित्र को स्थापित करके उसका सामान्य पूजन करें। इसके बाद ॐ गं गणपतये नमः मंत्र का जप प्रारंभ करें। इक्कीस दिनों में सवा लाख मंत्र जपें। साधना समाप्त होने पर किसी ब्राह्मण-पुत्र या कुआरी कन्या को भोजन कराकर उसे दक्षिणा एवं वस्त्र आदि भेंट स्वरूप प्रदान करें। गणपति का विग्रह या मूर्ति अपने पूजा स्थान में रख दें। ऐसा करने पर निकट भविष्य में होने वाला कोई विघ्न उपस्थित नहीं होगा।

 

पीपल के वृक्ष के नीचे शाम को सात दीपक जलाकर सात बार परिक्रमा करें। उसके पश्चात सात लड्डू कुत्ते को खिलाएं। ऐसा करने से मन प्रफुल्लित रहेगा और समस्त कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

 

प्रात: काल दीपक जलाकर उसमें दो अखंडित लौंग डाल दें। उसके बाद घर से प्रस्थान करें। आपके कार्यों में आने वाली बाधाएं नष्ट हो जाएंगी।

 

शुभ कार्य के लिए जाते समय प्रियंगु को दरवाजे के बाहर बिखेर दें। बिगड़ते हुए काम भी सफल हो जाएंगे।

 

एक सुपारी पर मौली लपेटकर उसे गणपति के रूप में स्थापित करके उसका संक्षिप्त पूजन करें। कार्यों में सफलता मिलेगी।

 

प्रात: काल श्यामा तुलसी के पौधे में अर्घ्य देकर धूप दिखाएं। पूरा दिन सफलतापूर्वक व्यतीत होगा।

 

प्राण-प्रतिष्ठित हारिद्रक की सामान्य पूजा करके अपनी जेब में रख लें। शाम को उसे निर्जन स्थान पर डाल दें। सभी कार्य सफल होंगे।

 

अपनी दाई भुजा में विधिपूर्वक आम का बांदा बांधने से कार्यों में सफलता मिलती है तथा पराजय का सामना नहीं करना पड़ता।

 

शनिवार के दिन सरसों का तेल तथा काले उड़द का दान करें। कार्यों की समस्त बाधाएं दूर हो जाएंगी।

 

राहु या केतु के लग्न में होने पर राहु-केतु का मंत्र जप करें। इससे कार्यों की सभी प्रकार की बाधाएं दूर हो जाती हैं।

 

नित्य प्रात: काल स्नानादि से निवृत्त होकर गीता के ग्यारहवें अध्याय का पाठ करने से कार्यों में आने वाली बाधाएं नष्ट हो जाती हैं। गीता के ग्यारहवें अध्याय के 36 वें श्लोक को लाल स्याही से लिखकर घर में टांग दें। सभी प्रकार की बाधाएं दूर हो जाएंगी।

 

अपने दिन का आरंभ करते समय जब आप बाहर निकलें तो पहले दायां पांव बाहर निकालें। आपके वांछित कार्यों में कोई बाधा नहीं आएगी।

 

karya badha shaman ka upay | Karyon Ki Badha Kaise Door Karein - A Divine Hindu Religion Spiritual Blog on Hinduism and Hindu Dharma

 

घर से निकलते समय कोई मीठा पदार्थ-गुड़, शक्कर, मिठाई या शक्कर मिला दही खा लें। कार्यों की बाधा दूर हो जाएगी।

 

तुलसी के तीन-चार पत्तों को ग्रहण करके घर से बाहर जाने पर भी कार्यों की सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं।

 

अगर बार-बार कार्यों में बाधा आ रही हो तो अपने घर में श्यामा तुलसी का पौधा लगाएं। संध्याकाल तुलसी के पास शुद्ध घी का दीपक जलाएं। इस टोटके द्वारा बार-बार आने वाली बाधा से सदैव के लिए छुटकारा मिल जाएगा।

 

पांच बत्ती का दीपक हनुमानजी के मंदिर में जला आएं। इससे आपकी सभी प्रकार की बाधाएं और परेशानियां दूर हो जाएंगी।

 

प्रात: काल भगवती दुर्गा को पांच लाल पुष्प चढ़ाएं। आपके कार्यों की सभी बाधाएं समाप्त हो जाएंगी।

 

घर से बाहर निकलते समय जिधर का स्वर चल रहा हो, उसी तरफ का पैर पहले बाहर निकालें। इससे कार्यों में बाधा नहीं आएगी।

 

अश्विनी नक्षत्र में पीपल का बांदा लाकर लाल धागे में लपेटकर बाईं भुजा पर बांध लें। इस टोटके से कार्यों की बाधाएं समाप्त होती हैं।

 

प्रात: काल बिस्तर से उठने पर पहले दायां पांव धरती पर रखें। सारा दिन उत्साह और सफलता के साथ व्यतीत होगा।

 

शुक्ल पक्ष के किसी भी गुरुवार को हल्दी की तीन पुड़िया बना लें। इनमें से एक नदी में प्रवाहित कर दें। दूसरी माता दुर्गा अथवा मां पार्वती के चरणों में रख दें। तीसरी सदैव अपने पास रखें। आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी।

 

परिवार के प्रत्येक व्यक्ति से पैसा लेकर गुरुधाम में दें। इससे अनिष्टकारी फल का नाश होकर प्रत्येक कार्य में सफलता मिलेगी।

 

पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में पूर्वा नामक वृक्ष का बांदा दाईं भुजा पर बांधने से सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होती है।

 

किसी कार्य की बाधा दूर करने के लिए (Karya Badha Shaman Ka Upay) प्रात: काल सीता एवं के मंदिर जाएं। सबसे पहले हनुमानजी के दर्शन करें। उनकी हनुमानजी प्रतिमा से अपनी उंगली पर थोड़ा सा सिंदूर लेकर सीताजी के सामने अपनी समस्या कहें। फिर वह सिंदूर उनके चरणों पर लगा दें। 9 दिनों में कार्यों की बाधा दूर हो जाएगी।

 

कार्यों की बाधाएं दूर (Karya Badha Shaman Ka Upay) करने के लिए मंगलवार के दिन मिट्टी के पात्र में शुद्ध शहद भरकर उसे किसी एकांत स्थान पर चुपचाप रख आएं। यह टोटका करने से भी सभी प्रकार की कार्यबाधाएं दूर हो जाएंगी।

 

मुख्य द्वार पर सात कालीमिर्च डालकर उस पर पैर रखकर बाहर निकलें तथा एक बार चल देने पर पुनः वापस न आएं। कार्यों में सफलता मिलेगी।

 

 बाहर जाने से पहले बेसन का लड्डू खा लें। हर काम सफल किसी मंदिर में अनाज के सात दाने चढ़ाने से कार्यों में सफलता मिलेगी।

 

चुटकी भर नमक घर के द्वार पर डालकर बाहर जाएं। कार्य सफल होगा।

 

Measures To Reduce Work Interruption 1 | कार्य बाधा का शमन करने के उपाय - A Divine Hindu Religion Spiritual Blog on Hinduism and Hindu Dharma

 

भगवान गणपति पर दूर्वा चढ़ाकर कार्य हेतु जाएं। सफलता मिलेगी।

 

तुलसी के पौधे में जल डालकर प्रदक्षिणा करें। कार्यों में सफल होंगे।

 

हल्दी और चावल को पीसकर उसके घोल से घर के प्रवेश द्वार पर ॐ लिख दें। आपका घर समस्त प्रकार की बाधाओं से सुरक्षित रहेगा।

 

सफेद कपड़े की ध्वजा को पीपल के वृक्ष पर लगाने से व्यवसाय में स्थिरता आती है तथा कार्यों की बाधाएं (Karya Badha Shaman Ka Upay) दूर होती हैं।

 

घर से निकलते समय एक सिक्का हाथ में ले लें। उसे भिखारी को देने से भी सभी प्रकार की कार्यबाधा दूर हो जाती है।

 

कार्यों में आने वाली बाधाएं दूर करने के लिए धनतेरस से दीपावली तक लगातार तीन दिन संध्याकाल ‘ श्री गणेश स्तोत्र’ का पाठ करें। पाठ के बाद गाय को हरी सब्जी या घास खिलाएं। इस टोटके से कार्यों की बाधाएं समाप्त हो जाती हैं।

 

इक्कीस दिनों तक भगवती दुर्गा को रक्त पुष्प चढ़ाकर धूप दीप जलाकर 108 बार दुर्गा के बीज मंत्र का जप करने से कार्यों की बाधाएं समाप्त (Karya Badha Shaman Ka Upay) हो जाती हैं।

 

महत्वपूर्ण कार्यों के लिए जाते समय चमकीले लाल रंग के वस्त्र धारण करने से कार्यों में सफलता प्राप्त होती है।

 

महत्वपूर्ण कार्यों को करते समय नीले एवं गहरे रंग के वस्त्र धारण करने से कार्यों में सफलता अवश्य मिलती है।

 

अगर आप किसी विशेष कार्य के लिए जा रहे हों तो एक नारियल पर कुंकुम का तिलक करके अपने साथ ले जाएं। कार्य में सफलता मिलने पर उचित दक्षिणा के साथ उसे गणेश मंदिर में अर्पित कर दें।

 

नौकरी अथवा साक्षात्कार के लिए जाने से पूर्व कपिला गाय को देशी गेहूं का आटा और नया गुड़ खिलाएं। सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

 

कृष्ण पक्ष के किसी भी शनिवार को काले फर्श पर इमली के कोयले से शनि का यंत्र बनाएं। फिर काले तिल, काले उड़द और कच्ची घानी के सरसों के तेल से उसकी पूजा करके उसे अपने सिर से पैर तक इक्कीस बार उतारकर किसी नदी में डाल दें। सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

 

आक, खैर, अपामार्ग, पीपल, गूलर, शमी, दूर्वा एवं कुशा इन सबकी जड़ को पीतल की एक छोटी सी डिब्बी में रखकर नित्य पूजा करने से मनुष्य को हर कार्य में सफलता प्राप्त होती है।

 

साक्षात्कार में सफलता प्राप्त करने के लिए 5 अभिमंत्रित कौड़ियों पर हल्दी का तिलक लगाकर अपने ऊपर से 9 बार उतारकर किसी हरिजन को 11 रुपये के साथ दे दें। आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

 

प्रात: काल भगवान शिव के आगे पांच बत्ती का दीपक जलाएं। आपको प्रत्येक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

 

Measures To Reduce Work Interruption | कार्य बाधा का शमन करने के उपाय - A Divine Hindu Religion Spiritual Blog on Hinduism and Hindu Dharma

 

आप इन बातों का विशेष ध्यान रखिये और अपने जीवन को सुखी और समृद्ध बनाइये।

 

अगर आपको कार्य बाधा का शमन करने के उपाय (Remedies to Remove Obstacles in Work) | Measures to Reduce Work Interruption से संबंधित कोई भी सवाल हो तो कमेंट सेक्शन में लिखें या आप हमें ईमेल भी कर सकते हैं। ईश्वर! आप और आपके परिवार का जीवन शुभ व मंगलमय करें, यही कामना है।

 

विनम्र निवेदन

 गौ माता की रक्षा करें, माता पिता की सेवा करें और स्त्रियों का सम्मान करें”

Leave a Comment

error:
%d bloggers like this: